8 (किसी भी माह की 8, 17   और 26 को जन्मे लोगो के लिए )

8  की अंग्रेजी भाषा  में इसकी लिखावट को देखते ही लगता है इसके दो विभाग है एक ऊपर की ओर दूसरा नीचे की ओर,  लगभग  वही परिस्थिति इस जन्मांक के लोगो की रहती है , या तो बहुत सफल या बहुत असफल , ऐसी परस्थिति क्यों होती है ये समझने  के लिए इतना बताना बहुत होगा की इस अंक का स्वामी ग्रह है शनि (saturn) , दुःख , रुकावटों , न्याय, अंधियारे और मंद गति का ग्रह है शनि। पौराणिक कथाओ के अनुसार शनि (Saturn) सूर्य पुत्र है परन्तु सूर्य के शत्रु भी, सूर्य प्रकाश देता है , इसीलिए सूर्य और शनि का योग कुंडली में व्यवसायिक सफलता ,और प्रसिद्धि को ग्रहण लगाने का कार्य करता है।

यह सही नहीं की शनि (saturn) सिर्फ रुकावट और प्रताड़ना प्रदान करता है , वस्तुतः शनि (saturn) कर्मो का फल प्रदान करता है, समृद्धि या संघर्ष , वही परिस्थिति 8 जन्मांक के लोगो के साथ होती है अगर कुंडली में शनि प्रबल है या शनि को सही अंक का सहयोग  है तब तो समझे की शनि सफलता को आसान कर देगा अन्यथा  इस जन्मांक के लोगो के लिए संघर्ष की कोई सीमा नहीं, इसके अलावा शनि फल प्रदान करता भी है तो धीरे धीरे।  Shahrukh Khan , Amitabh Bachchan और  Dhirubhai Ambani कुंडली में प्रबल शनि के सशक्त उदहारण है।  8 जन्मांक के सटीक उदहारण है Narendra Modi और Manmohan Singh.

इस जन्मांक के लोग गम्भीर, गहन चिंतन करने और  एकाकी स्वाभाव वाले , मेहनती , महत्वकांक्षी , धैर्यवान और अत्यधिक संघर्ष शील होते  है।  जन्मांक (Psychic No) 8 वालो को अगर भाग्यांक (Life path No) और नामांक (Name Number) 5 का सहयोग मिल जाये तो बहुत बढ़िया फल मिलते है , Narendra Modi का नामांक और भाग्यांक दोनों ही 5 है।

बेहतर हो ये लोग 4 ,9 और 8 अंक से किसी भी रूप में दूर रहने की कोशिश करे, जैसे नामांक (Name Number), भाग्यांक (Life path) या वाहन या घर का अंक।  कोशिश करे की 4 और 8 जन्मांक के लोगो के साथ किसी भी प्रकार की साझेदारी से भी बचे।  8 जन्मांक की महिलाओं को कई बार वैवाहिक जीवन में परेशानियां देखी गयी है , जन्मांक (Psychic No ) 2 के साथ इनकी partnership अधिकतर सफल रहती है। 8 जन्मांक (psychic) वालो को सफलता थोड़ा धीरे अर्थात 35 वर्ष की आयु के बाद ही मिलती है , इन्होने किसी भी प्रकार के जोखिम और क़ानूनी परेशानियों से बचने की चेष्टा करना चाहिए।

इस जन्मांक के लिए 5 सर्वाधिक lucky अंक होता है , इसके अलावा 6 और 7 भी  शुभ होता है , बुधवार और शुक्रवार शुभ वार  होते है।  Grey , Blue , Yellow रंगो का लाभ लेना चाहिए और black रंग से किसी भी स्थिति में बचाना चाहिए।

 Also read an important Article on Saturn

Pankaj Upadhyay

Indore

FacebookTwitterGoogle+Blogger PostShare

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


*

Comments


    No Comments Found

Subscribe to our newsletter