सफल नामांक (Positive Name Numbers)

दुनिया में जिसे देखो वो अपना नाम आगे बढ़ाने में लगा है , हर कोई चाहता है उसका नाम सब जाने और उसका नाम एक सफल व्यक्ति के रूप में जाना जाये , ये नाम सिर्फ नाम नहीं एक महा मंत्र है और जिस तरह से किसी मंत्र का सही उच्चारण भगवान का आशीर्वाद और कार्य सिद्धि दिलाता है वैसे ही एक सकारात्मक नाम का उच्चारण सकारातमक ऊर्जा पैदा करता है जो सभी जगह आपके लिए सौभाग्य के दरवाजे खोलता है . कुछ गीत, मंत्र या नाम हमें अकारण बहुत अच्छे से लगाने लगते है , कई बार हम किसी व्यक्ति से मिले बिना ही अकारण सिर्फ उसके नाम से उसे पसंद करने लगते है , ये सिर्फ उस नाम या उन शब्दों में छिपी उसकी सकारात्मकता होती है , जिसकी वजह से हमें वो शब्द अकारण पसंद आने लगते है , फिर जितना अधिक बार उनका उच्चारण होगा वो व्यक्ति , शब्द या मंत्र प्रसिद्ध होगा।  Click to read Dangerous Name Numbers

कुछ ऐसे ही सकारात्मक नामांक (Positive Name Numbers) (वो अंक जो एक नाम में आने वाले सभी अक्षरो के लिए निर्धारित अंको के जोड़ से निकल कर आता है ) है , जो अपने धारको को लाभान्वित करते है।

41  इस नामांक की हम  कई बार बात कर चुके है , इस अंक में गजब की आकर्षण शक्ति होती है और साथ ही गिर कर उठाने की क्षमता , विपरीत परिस्थिति हो या पक्ष में इस नाम के धारको को भाग्य का बहुत सहयोग मिलता है।  Narendra Modi (41 ) जितना अधिक उच्चारण और नाम का विज्ञापन बढ़ता गया नाम का प्रभाव बढ़ता गया और आज ना सिर्फ देश में प्रधानमन्री के रूप में बल्कि दूसरे देशो में भी अत्यंत लोकप्रिय व्यक्ति बने हुए है।

43 अंक शास्त्र में कहा जाता है की बिना 7 के जीवन में सफलता संभव नहीं , इस अंक में आध्यात्मिक शक्ति होती है जो सिर्फ हमें सफल बनाने में ही मदद नहीं करती बल्कि बड़ी मुसीबतो से बचाती भी है , जब इस नामांक की बात करे तो Amitabh Bachchan से अच्छा कोई उदहारण नहीं हो सकता , उन्होंने अपनी प्रतिभा से अपने आप को न सिर्फ महानायक के रूप में स्थापित किया बल्कि अगर याद करे coolie फिल्म की शूटिंग के दौरान हुए हादसे के बाद दूसरा जीवन भी प्राप्त किया।  हलाकि ये नाम 2 जन्मांक या भाग्यांक के लोगो को ज्यादा सहयोग करता है, Hrithik Roshan जैसे ऊर्जावान और सफल सितारे भी इसी नामांक की देन हैं।

 

42 शुक्र के अंक 6 का ये नामांक लोकप्रियता दिलाने और पारिवारिक सुख दिलाने में बहुत आगे है , इस अंक के बारे में ज्यादा लिखने के बजाये सिर्फ Shahrukh Khan का जिक्र कर दे तो इसकी क्षमताओ का पता अपने आप चल जायेगा।  Click to read Dangerous Name Numbers

33  ये अंक  तो क़माल है , इस अंक के लोगो पर माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है , Indira Gandhi इस अंक का उदाहरण थी।  लोकप्रियता और धन दोनों की बरसात करने में इस अंक की कोई जोड़ नहीं।

45 कमजोर परिस्थितियों से निकल कर आगे बढ़ने वाले इस अंक से जुड़े लोग देखे जा सकते है , इस अंक के लोगो में परिस्थितियों से संघर्ष की क्षमता बहुत अधिक होती है और ये कभी हार  नहीं मानते।  इनका Aura भी एक नेतृत्व करता का होता है , Sonia Gandhi इसी नामांक की है।

 

46 अत्यंत सफल व्यावसायिक  लोगो की सूची बनाने वाला ये अंक सूर्य का तेज प्रदान करता है , ये लोग सदैव आगे बढ़ने की ऊर्जा लिए होते है और इनका तेज इन्हे असीम लोकप्रियता और सफलता प्रदान करता है, Kumar Mangalam Birla, Mohammed Rafi,Mark Zuckerberg और Albert Einstein इस नाम के उदाहरण है। नामांक 55 और नामांक 64 भी कुछ ऐसा ही प्रतिफल प्रदान करते है।

11 दिसम्बर को जन्म दिन मानाने वाले Yusuf Khan से Dilip Kumar बने ट्रेजडी किंग की बात करे जिन्हे  नामांक 32 ने अभिनय सम्राट बना दिया।  ये एक अत्यंत ही भाग्यशाली अंक है  बहुत ऊंचाइयां प्रदान प्रदान करता है।

Pankaj Upadhyay, Indore

FacebookTwitterGoogle+Blogger PostShare

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


*

Comments


    No Comments Found

Subscribe to our newsletter